5 Upcoming Sedan Car in 2024

5 Upcoming Sedan Car in 2024: यहां पर हम पांच नयें कार मॉडल के बारे में बताने जा रहें हैं जो 2024 में भारत में आयेंगे। उम्मीद है कि इन कारों में कुछ बड़े सुधार और बदलाव होने वाले हैं।

5 Upcoming Sedan Car in 2024

मारुति सुजुकी, स्कोडा, सिट्रोएन, होंडा और टोयोटा जैसी कार कंपनियां अगले साल भारत में नई प्रकार की सेडान कारें पेश करने की योजना बना रही हैं। यहां हम इन आने वाली कारों के बारे में कुछ जानकारी जानते हैं।

1. New-gen Maruti Suzuki Dezire

2024 में आने वाली नई डिजायर कार देखने में काफी हद तक नई स्विफ्ट कार जैसी होगी। इसमें नया इंजन और नया इंटीरियर होगा। इसमें एक खास तरह का इंजन होगा जिसे माइल्ड-हाइब्रिड इंजन कहा जाता है, जो पर्यावरण के लिए अच्छा है। कार को मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ चलाया जा सकता है। लोग कह रहे हैं कि नई डिजायर 2024 के मध्य में आयेगी।

2. Skoda Superb

स्कोडा ने पिछले महीने चौथी जेनरेशन के सुपर्ब को इसके बाहरी भाग में विकासवादी बदलावों के साथ ग्लोबल स्तर पर लॉन्च किया था। तीसरी जेनरेशन की सुपर्ब जो एक लोकप्रिय कार है, 2024 की पहली छमाही में भारत आ सकती है। इसे विदेशों में PHEV और हल्के हाइब्रिड इंजन (hybrid engine)  के साथ खरीदा जा सकता है।

3. Toyota Camry Facelift

नई टोयोटा कैमरी (new Toyota Camry) अब बाहर से अलग दिखती है, एक नए सामने वाले हिस्से ने क्राउन नामक एक अन्य कार से कुछ विचार लिये हैं। इसके अंदर भी ऐसे ही फीचर्स हैं। हमें लगता है कि यह 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में उसी तरह के ईंधन और इलेक्ट्रिक पावर (petrol/hybrid) दोनो के साथ भारत में आयेगा।

4. Citroen C3X

Citroen C3X क्रॉसओवर सेडान की पावरट्रेन और फीचर सूची C3 एयरक्रॉस से ली जायेगी। नई Citroen C3X कार में C3 Air cross SUV के समान पार्ट्स और फीचर्स होंगे। फास्टबैक रूफलाइन (fastback roofline) और नए बैक डिजाइन के साथ यह दूसरी एसयूवी से अलग दिखेगी। इसकी तुलना होंडा सिटी, हुंडई वर्ना, फॉक्सवैगन वर्टस, स्कोडा स्लाविया और मारुति सुजुकी सियाज़ जैसी अन्य कारों से की जाएगी। कार में एक छोटा शक्तिशाली इंजन होगा और इसे मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ चलाया जा सकता है। बाद में इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी हो सकता है।

5. New-Gen Honda Amaze

2024 में अमेज़ नामक एक नई होंडा कार दुनिया भर के लोगों को दिखाई जाएगी। इसकी तुलना डिजायर नाम की दूसरी कार से की जाएगी। अमेज के अंदर एक अच्छा इंटीरियर होगा जो विभिन्न देशों में अन्य होंडा कारों के समान होगा। लेकिन इसमें अभी भी वही अच्छा इंजन होगा जो होंडा ने पहले इस्तेमाल किया है।

6. Hyundai Creta Facelift

हुंडई के पास क्रेटा फेसलिफ्ट नाम की एक शानदार नई कार है। यह हुंडई पैलिसेड की तरह अलग और लग्जरी दिखती है। इसमें वास्तव में शानदार फीचर्स और एक शक्तिशाली इंजन भी है। यह एक लोकप्रिय एसयूवी होगी जो हर किसी को पसंद आएगी। यह 2024 की शुरुआत में आ रहा है, इसलिए इस पर नज़र रखें।

7. New-gen Maruti Swift

अब बात करते हैं बिल्कुल नई मारुति स्विफ्ट की। इसका नया लुक वाकई शानदार है और अंदर का हिस्सा पहले से भी बेहतर है, बिल्कुल फोर्ड फोकस और बलेनो की तरह। लेकिन बात सिर्फ यह नहीं है कि यह कैसा दिखता है, इसमें एक विशेष इंजन भी है जो पेट्रोल और बिजली के हाइब्रिड (hybrid) का उपयोग करके बहुत सारा ईंधन बचा सकता है।

8. Mahindra XUV300 Facelift

नई और बेहतर महिंद्रा XUV300 देखने के लिए तैयार हो जाइये। इसमें शार्प एंगल और बड़े सनरूफ के साथ एक अच्छा नया लुक है। वास्तव में अच्छी बात यह है कि इसमें पहले जैसा ही इंजन है, लेकिन अब आप पुराने के बजाय एक फैंसी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स (automatic gearbox) चुन सकते हैं।

और इन्हें भी पढ़ें:

By News Times Hub (Author)

Newstimeshub.com (न्यूज टाइम्स हब) News Times Hub न्यूज़ लेखको द्वारा बनाया गया है. न्यूज टाइम्स हब का मुख्य उद्देश्य है की लेटेस्ट जानकारी को सबसे जल्दी पहुँचाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *