Tesla Cars In India

Tesla Cars In India:

तेस्ला कम्पनी के मालिक एलोन मस्क हैं जो अमेरिका की एक बड़ी इलेक्ट्रॉनिक कम्पनी है।टेस्ला कम्पनी अब भारतीय बाजार में कदम रखने जा रही है। टेस्ला कम्पनी अब भारतीय बाजार में नए संयंत्र के साथ लगभग दो मिलियन डॉलर का प्रारंभिक निवेश करने के लिए तैयार है। और इसके साथ भारत से ऑटो पार्ट्स को खरीदने के लिए 15 बिलियन डॉलर बढ़ाने की योजना बना रही है।

Tesla Cars Plan For India:

Tesla Cars In India

आज ब्लूमबर्ग न्यूज़ रिपोर्ट के अनुसार भारत सरकार टेस्ला के साथ एक समझौता करने जा रही है। इस में भारतीय सरकार अमेरिकी इलेक्ट्रिक वाहनों को अगले साल से भारतीय बाजार में आयात करने की अनुमति देने जा रही है, इस न्यूज़ में यह भी पता चला है की अमेरिकी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला स्थानीय स्तर पर कारखाने को खोलने की तैयारी कर रही है।  

सामने आई इस रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि जनवरी माह में आयोजित होने वाली गुजरात ग्लोबल सबमिट में इसके बारे में अधिकारिक घोषणा की जाने की उम्मीद लग रही है। इसमें गुजरात, महाराष्ट्र और तमिलनाडु राज्य की सरकारे इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्यात के लिए अपनी अच्छी तरह से स्थापित परिस्थितियों पर विचार करने वाली है। इससे भारत सरकार को बहोत लाभ मिलनेकी सम्भावना है। 

Tesla Cars Investment In India:

Tesla-Cars

Tesla Cars In India, भारत सरकार को उम्मीद है कि टेस्ला कम्पनी भारतीय बाजार में लगभग दो मिलियन डॉलर का शुरुवाती निवेश करने वाली है, इस निवेश में भारत से ऑटो पार्ट्स की ख़रीददारी पर 15 बिलियन डॉलर तक बढ़ाने की योजना बनाई गई है। इस निवेश से भारतीय बाजार में बहोत फायदे की उम्मीद है।

You May Like: Dhanush Son News : धनुष के बेटे पर पुलिस ने की कार्यवाही

By News Times Hub (Author)

Newstimeshub.com (न्यूज टाइम्स हब) News Times Hub न्यूज़ लेखको द्वारा बनाया गया है. न्यूज टाइम्स हब का मुख्य उद्देश्य है की लेटेस्ट जानकारी को सबसे जल्दी पहुँचाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *