Best SUV Car Under 10 Lakh

Best SUV Car Under 10 Lakh: भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में एक से बढ़कर एक बेहतरीन कार देखने को मिल जाती है। भारतीय ग्राहक अक्सर ही कम कीमत पर अच्छी कार खरीदने का सपना देखते हैं। सस्ती कार की डिमांड मार्केट में बहुत ज्यादा है इसी को ध्यान में रखकर ऑटोमोबाइल कंपनियां भी कम कीमत पर बेहतरीन कार लेकर आती रहती हैं। आज हम आपको 5 ऐसी एसयूवी कार के बारे में बताने वाले हैं जिनकी कीमत 10 लाख रुपए से कम है और ग्राहक इनको बहुत ही ज्यादा पसंद भी करते हैं।

Tata Nexon

देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स द्वारा लांच की गई टाटा नेक्शन 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आने वाली पहली एसयूवी कार है। इसके अंदर बहुत सारे ऐसे फीचर्स हैं जो इसको बाकी गाड़ियों से अलग बनाते हैं। यह कार आपको पेट्रोल और डीजल दोनों ही संस्करण में देखने को मिल जाती है। इसमें आपको मैन्युअल और ऑटोमेटेड ट्रांसमिशन देखने को मिलता है। इस गाड़ी की कीमत 7.7 लाख रुपए से लेकर 14 लाख रुपए के बीच में है।

इस गाड़ी के अंदर आपको 350 लीटर का बूट स्पेस देखने को मिलता है। साथ ही हाइट एडजेस्टेबल सीट बेल्ट और ड्यूल फ्रंट एयरवेज देखने को मिलते हैं। यह कम बजट की एक बेहतरीन एसयूवी है

Hyundai Venue

ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने हाल ही में अपने मॉडल वेन्यू का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है। यह कार लुक और फीचर्स के मामले में बाकी गाड़ियों से आगे है। इसकी कीमत 7.68 लाख रुपए से शुरू होती है जो अधिकतम 13.1 लाख रुपए तक जाती है। यह गाड़ी आपको डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट में मिल जाएगी जो मैन्युअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।

इस गाड़ी के अंदर आपको बहुत सारे अच्छे फीचर्स देखने को मिलेंगे जिसमें एंड्राइड ऑट, ऑनबोर्ड वॉइस कमांड सिस्टम, स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स इसमें देखने को मिल जाएंगे।

Mahindra XUV 300

अगर आप कम कीमत में सस्ती और बेहतरीन ऐसी भी कार खरीदना है तो महिंद्रा xuv300 भी खरीद सकते हैं। हाल ही में इस कार का एक नया वेरिएंट लॉन्च हुआ है जो 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आता है। इसकी कीमत 8.41 लाख रुपए से शुरू हो जाती है जो अधिकतम 14.07 लाख रुपए तक जाती है। यह कार आपको 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड एमटी के साथ मिल जाती है।

दमदार इंजन के साथ आने वाली इस एसयूवी कार में आपको कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलते हैं जिसमें आपको ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल। इस कार में आपको ऑटोमैटिक हेडलैंप स्टीयरिंग मोड, वाइपर रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे, फ्रंट पार्किंग सेंसर, टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मोनोक्रोम इन्फोटेनमेंट सनरूफ आदि मिलेंगे।

Maruti Brezza

मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक ब्रेजा लोगों को बहुत ज्यादा पसंद है। इसका फेसलिफ्ट वर्जन हाल ही में लॉन्च किया गया था। इस गाड़ी की डिमांड इतनी ज्यादा है कि आप अभी बुकिंग करेंगे तो आपको 6 महीने का वेटिंग टाइम मिलेगा। 8.1 लाख रुपए से इसकी कीमत शुरू हो जाती है जो अधिकतम 14.40 लाख रुपए तक जाती है।

इसके फीचर्स की बात करें तो यह है आपको 20.15 किलोमीटर का एवरेज देती है। यह गाड़ी 7 इंच के स्मार्ट प्ले स्टूडियो टच स्क्रीन के साथ आती है। यह एक मस्कुलर प्लेसमेंट बोनट के साथ जिसमें स्लीक ग्रिल और 16 इंच के डिजाइनर व्हील देखने को मिलते हैं। एलईडी टेल लाइट जैसे फीचर्स आपको इसमें देखने को मिलेंगे।

Renault Kiger

अगर आप 7 लाख रुपए से कम कीमत में कोई एसयूवी कार खरीदना चाहते हैं तो रेनॉल्ट काइजर आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है। इस कार की कीमत 6.5 लाख रुपए से शुरू हो जाती है जो अधिकतम 11.23 लाख रुपए तक जाती है। मार्केट में इस गाड़ी की बहुत ज्यादा डिमांड है। 10 लाख रुपए से कम कीमत में बिकने वाली गाड़ियों में यह बहुत ज्यादा बिकती है।

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें एलइडी हैडलाइट्स, ट्विन स्लैम ग्रिल, 16 इंच डायमंड कट एलॉय व्हील जैसे फीचर्स में देखने को मिलते हैं। 8 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, पुश स्टार्ट, वायरलेस चार्जिंग, एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स आपको इसमें देखने को मिलेंगे।

और इन्हें भी पढ़ें:

Top 10 Upcoming SUV काटेगी नए साल पर बवाल, कमाल के फीचर्स और लुक से ढायेगी कहर

By News Times Hub (Author)

Newstimeshub.com (न्यूज टाइम्स हब) News Times Hub न्यूज़ लेखको द्वारा बनाया गया है. न्यूज टाइम्स हब का मुख्य उद्देश्य है की लेटेस्ट जानकारी को सबसे जल्दी पहुँचाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *