Hero Mavrick 440

Hero Mavrick 440: हीरो मोटोकॉर्प एक बार फिर भारतीय बाजार में तहलका मचाने के लिए दमदार मोटरसाइकिल लांच करने जा रही है। इसे लेकर ब्रांड ने ऑफिशियल तौर पर सोशल मीडिया पर लॉन्च डेट की घोषणा कर दी है। इसे 23 जनवरी को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जायेगा।

Hero Mavrick 440

आपको बता दें कि इसे लेकर हीरो मोटोकॉर्प ने सोशल मीडिया चैनल्स पर बाइक के नाम और आधिकारिक लॉन्च डेट का खुलासा किया है। यह निश्चित रूप से हीरो मोटरसाइकिलों के लिए सेगमेंट में सबसे शक्तिशाली इंजन होने वाला है। जो सीधे तौर पर रॉयल एनफील्ड और केटीएम जैसी हाई पावरफुल मोटरसाइकिलों को टक्कर देगी।

यह ब्रांड 400 सीसी सेगमेंट में उतरने जा रहा है। फिलहाल यहां बजाज, रॉयल एनफील्ड और केटीएम जैसी मोटरसाइकिल कंपनियों का दबदबा है। यह हीरो की पहली मोटरसाइकिल होगी जो 440 सीसी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी।

हीरो मेवरिक 440 स्पाई शॉट्स (Hero Maverick 440 Spy Shots)

आपको बता दें कि हाल ही में इस मोटरसाइकिल को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। इसके टेस्ट म्यूल्स के मुताबिक यह डिजाइन में हार्ले डेविडसन X440 से अलग होने वाली है। वहीं इन दोनों बाइक्स को एक ही प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसके अधिकतर हिस्से एक जैसे होने की उम्मीद है। हालाँकि इसके बॉडी पैनल (body panels) अलग हो सकते हैं।

Hero Mavrick 440 का Engine

जहां तक ​​इसके इंजन की बात की जाये तो इसमें 440 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन होगा। जो 27bhp की पावर और 38nm के टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इसे 5 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़े जाने की उम्मीद है।

Hero Mavrick 440 के Features

इसके फीचर्स की बात की जाये तो इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन सिस्टम के साथ ही फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिल सकता है। इसके अलावा इसमें आपको यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट और ईमेल नोटिफिकेशन जैसे स्टैंडर्ड सुविधायें प्राप्त कर सकते हैं।

Hero Mavrick 440 का Suspension and Brake

हीरो मेवरिक 440 (Hero Mavrick 440) के सस्पेंशन सेटअप में आगे की तरफ पारंपरिक फोर्क और पीछे की तरफ डुअल रियल स्प्रिंग हैं। इसका ब्रेकिंग सिस्टम दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक होने की संभावना है जो डुअल चैनल एबीएस के साथ 17 इंच का व्हील है।

Hero Mavrick 440 का Price

हीरो मेवरिक 440 (Hero Maverick 440) की कीमत की बात की जाये तो इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन जानकारों के मुताबिक इसका इस्टीमेटेड प्राइस लगभग1.70 लाख रुपये के बीच लॉन्च किया जा सकता है।

Hero Mavrick 440 की Rival

हीरो मेवरिक 440 (Hero Maverick 440) के लॉन्च होने के बाद भारतीय बाजार में इसका मुकाबला होंडा CB300, रॉयल एनफील्ड बुलेट 350, क्लासिक 350 और जावा से होगा।

और इन्हें भी पढ़ें:

By News Times Hub (Author)

Newstimeshub.com (न्यूज टाइम्स हब) News Times Hub न्यूज़ लेखको द्वारा बनाया गया है. न्यूज टाइम्स हब का मुख्य उद्देश्य है की लेटेस्ट जानकारी को सबसे जल्दी पहुँचाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *