Hero splendor x150

Hero splendor x150 New look: जानी-मानी ऑटोमोबाइल बाइक कंपनी हीरो भारत के अंदर एक बेहतरीन नई बाइक लॉन्च करने जा रही है जिसका नाम Hero splendor x150 है। यह बाइक अपने नए लुक की वजह से चर्चा में आ गई है। इसका लुक देखने में आपको एकदम हीरो स्प्लेंडर प्लस की तरह ही लगता है लेकिन यह एक एडवेंचरस बाइक होने वाली है जो ग्राहकों को बहुत ही ज्यादा पसंद आएगी।

अगर आप इन दोनों कोई नई गाड़ी खरीदने की इच्छा रखते हैं तो आपको कुछ समय का इंतजार कर लेना चाहिए क्योंकि साल 2024 में या फिर 2025 में आपको मार्केट में Hero splendor x150 लॉन्च होते हुए नजर आएगी। इस बाइक के अंदर डिजाइन में बहुत ही ज्यादा बदलाव किए गए हैं साथ ही इसमें नए फीचर्स भी जोड़े जा रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार इस समय इस बाइक की टेस्टिंग की जा रही है। जैसे ही टेस्टिंग खत्म होगी भारतीय मार्केट में से लांच कर दिया जाएगा।

Hero splendor x150 Launch Date in India

भारतीय बाजार में Hero splendor x150 कब लांच होगी इसकी कोई आधिकारिक जानकारी अभी तक कंपनी की तरफ से नहीं की गई है लेकिन बाइक एक्सपर्ट ने जो जानकारी दी है उसके अनुसार यह गाड़ी आपको 2024 के अंतिम महीने में या फिर 2025 में मार्केट में लॉन्च होती हुई नजर आएगी। हालांकि इसको लेकर कंपनी की तरफ से कोई भी हिंत या जानकारी नहीं दिया गया है।

Hero splendor x150 Price in India

नई डिजाइन और नए स्पेसिफिकेशन के साथ यह बाइक भारत में लॉन्च की जाएगी। ऐसे में नए लुक सामने आने के बाद इसकी कीमत कितनी होगी इसको लेकर बहुत ज्यादा चर्चा हो रही है। कंपनी ने अपनी तरफ से इस बाइक की कीमत को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी है लेकिन एक्सपर्ट्स के अनुसार यह एक एडवेंचर बाइक रहने वाली है एसएमएस की कीमत 1.50 लाख रुपए से लेकर ₹200000 के बीच में हो सकती है।

Hero splendor x150 Design

Hero splendor x150

इस बाइक का नया लुक जो सामने आया है वह बहुत ही गजब का है। इस बाइक के अंदर आपको केटीएम 390 के अंदाज में ही बड़ी साइज का इंजन और सस्पेंशन देखने को मिलेगा और सामने की तरफ बड़ा स्टील का व्हाइट फ्रेम नजर आएगा। टेस्टिंग के दौरान इस बाइक को दो अलग-अलग कलर वेरिएंट में देखा गया जिसमें सफेद और नीला रंग शामिल है। बाइक की जो पेट्रोल की टंकी है उसके ऊपर कई अलग-अलग अंदाज के डिजाइन देखने को मिले जो इसको एक एडवेंचर बाइक वाला लुक दे रहे हैं।

Hero splendor x150 Engine

अगर यह बाइक एडवेंचर बाइक के रूप में मार्केट में उतरती है तो इसके अंदर बहुत ही अच्छा इंजन कंपनी को लगाना होगा तभी यह अच्छी परफॉर्मेंस निकल पाएगी। उम्मीद की जा सकती है कि इस बाइक में Twin Cylinder, 4-Valve, DOHC, F.I. Engine आपको मिल सकता है। 150 सीसी की बाइक बनाने के लिए यह इंजन बेहतरीन है।

Hero splendor x150 Suspension and Brake

गाड़ी के डिजाइन को देखकर लग रहा है कि इसमें आपको दो सस्पेंशन देखने को मिल सकते हैं। इसमें आगे की तरफ Wp APEX USD open cartridge forks सस्पेंशन देखने को मिलेगा तो वही पीछे की तरफ wheel travel WP Apex monoshock सस्पेंशन देखने को मिलेगा।

Hero splendor x150 Features

इस गाड़ी के अंदर आपको कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे जो निश्चित रूप से लांच होने के बाद आपको इसे खरीदने के लिए मजबूर कर देंगे। इस गाड़ी में आपको बड़ी साइज की डिजिटल डिस्पले, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसके साथ ही इसमें आपको एलईडी हेडलाइट, टेल लाइट, लो बैट्री इंडिकेटर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर, कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, फीचर्स, सेल्फ स्टार्ट जैसी कई बेहतरीन फीचर्स में देखने को मिलेंगे। इस बाइक की टंकी में आप 13 से 14 लीटर तक का पेट्रोल भी आसानी से भरवा पाएंगे।

By News Times Hub (Author)

Newstimeshub.com (न्यूज टाइम्स हब) News Times Hub न्यूज़ लेखको द्वारा बनाया गया है. न्यूज टाइम्स हब का मुख्य उद्देश्य है की लेटेस्ट जानकारी को सबसे जल्दी पहुँचाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *