Hyundai Santa Fe

Hyundai Santa Fe: भारतीय मार्केट में धूम मचाने वाली Hyundai कंपनी लगातार अपनी आने वाली SUV कार के अंदर अपडेट करती रहती है। भारतीय बाजार में अभी पहले की तुलना में बहुत ज्यादा SUV कार की डिमांड बढ़ रही है। इसी वजह से Hyundai Santa Fe गाड़ी को लांच किया जाएगा जो टोयोटा फॉर्च्यूनर और एमजी ग्लोस्टर को सीधी टक्कर देगी।

इस गाड़ी को 2023 के अंत तक ग्लोबल मार्केट में सबके सामने प्रस्तुत किया जाएगा। भारतीय बाजार में यह गाड़ी 2024 या उससे अगले साल 2025 में लॉन्च होती हुई नजर आ सकती है। आईए जानते हैं इस गाड़ी के डिजाइन इंटीरियर फीचर्स के बारे में।

Hyundai Santa Fe Design

पुरानी Hyundai SUV Car की तुलना में इस कार का डिजाइन बहुत कुछ अलग होने वाला है। इस कार के अंदर आपको लंबा व्हीलबेस देखने को मिलेगा, साथ ही इसमें तीन रो में बैठने की सुविधा भी आपको मिलेगी। इसे एकदम बोल्ड अंदाज में सबके सामने प्रस्तुत किया जाएगा। गाड़ी के सरफेस पर आपको एच पैटर्न और हेडलाइट टेल लाइट देखने को मिलेगा। साथ ही एलइडी स्ट्रिप लाइट्स, हेक्सागोनल व्हील आर्च, मोटी बॉडी प्लाटिंग, स्पोर्टी एलॉय व्हील, रूफ रेल्स और 90 डिग्री तक झूलने वाला दरवाजा मिलने वाला है।

Hyundai Santa Fe Interior

Hyundai Fe Santa

इस गाड़ी के इंटीरियर की बात करें तो आपके अंदर बहुत सारी लग्जरी सुविधाएं मिलेगी। इसे कई प्रकार के अलग-अलग थीम में और डिजाइन में प्रस्तुत किया जाएगा। सभी सीट सॉफ्ट लेदर से बनी हुई है और बहुत सारी जगह पर सॉफ्ट टच की सुविधा भी इसमें दी गई है। यह नया डिजाइन ग्राहकों को बहुत पसंद आएगा। इसमें एक ऐसी इवेंट दिया गया है और टच पैनल्स की सुविधा भी इसमें देखने को मिलेगी।

Hyundai Santa Fe Other Features

इस गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो इसमें कई प्रकार की बेहतरीन सुविधाएं आपको देखने को मिलती हैं। इसमें आपको बहुत ही प्रीमियम फीलिंग आने वाली है। गाड़ी में आपको 12.3 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ कनेक्टिविटी के लिए एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले मिलता।

इसके अंदर सभी सीट और अंदर फिनिशिंग टच देने के लिए बेहतरीन कैनवास का उपयोग किया गया है। इस गाड़ी के अंदर आपको सिक्योरिटी के लिए 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स भी मिल रहे हैं। चार्जिंग के लिए आपको एक वायरलेस चार्जिंग और क्लाइमेट कंट्रोल की सुविधा भी मिलती है। हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट और एक बड़ी पैनोरमिक सनरूफ भी मिलती है। गाड़ी में आप अंधेरा होने पर एंबिएंट लाइटिंग कर सकते हैं।

Hyundai Santa Fe Safety Features

सेफ्टी के लिए इसमें कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं जिसमें ADAS टेक्नोलॉजी भी आपको देखने को मिल जाएगी। इसके अलावा इस गाड़ी में बहुत सारे एयरबैग भी आपको मिलने हैं। इसके बारे में अधिकतर जानकारी उपलब्ध नहीं है। जैसे ही भारतीय बाजार में इस गाड़ी को लांच किया जाएगा इसकी बाकी की जानकारी आ जाएगी।

Hyundai Santa Fe Engine

Hyundai Fe Santa

इस गाड़ी के इंजन की बात करें तो दो प्रकार के इंजन अलग-अलग विकल्प में आपको देखने को मिलेंगे। पहला विकल्प है 2.5 लीटर टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन जो 280 BHP की पावर जेनरेट करता है। वही दूसरा विकल्प है 1.6 लीटर टर्बो चार्ज हाइब्रिड इंजन जो 180 BHP की पावर जेनरेट करता है। भारतीय बाजार में यह गाड़ी कौन सी इंजन के साथ लांच होगी इसके बारे में भी ऑफिशियल कोई स्टेटमेंट या जानकारी नहीं आई है।

Hyundai Santa Fe Price

इस गाड़ी की प्राइस की बात करें तो 45 लाख रुपए से लेकर 55 लाख रुपए की प्राइस पर लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। इससे ज्यादा रेट पर भी यह गाड़ी मार्केट में उतर सकती है।

By News Times Hub (Author)

Newstimeshub.com (न्यूज टाइम्स हब) News Times Hub न्यूज़ लेखको द्वारा बनाया गया है. न्यूज टाइम्स हब का मुख्य उद्देश्य है की लेटेस्ट जानकारी को सबसे जल्दी पहुँचाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *