Site icon News Times Hub

Maruti Suzuki Jimmy Thunder Edition ने मचाया भौकाल, थार को दे रही सीधी टक्कर, 2 लाख की छूट

Maruti Suzuki Jimmy Thunder Edition

Maruti Suzuki Jimny Thunder Edition: भारतीय SUV मार्केट में कुछ समय पहले लांच हुई मारुति सुजुकी जिम्नी का अब एक नया एडिशन लॉन्च किया है जिसे Maruti Suzuki Jimny Thunder Edition के नाम से जाना जा रहा है। इस नई लांच हुई Maruti Suzuki Jimny Thunder Edition में आपको अलग-अलग रंगों के विकल्प और कई प्रकार की नई एसेसरीज देखने को मिल जाती है। नॉर्मल वेरिएंट की तुलना में इस नए एडिशन के अंदर आपको कलर और डिजाइन में कुछ बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

अगर आप अभी Maruti Suzuki Jimny Thunder Edition खरीदना हैं तो आपको ₹200000 तक की छूट इस पर मिल जाएगी। आइये जानते हैं इस एसयूवी कार के बारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें।

Maruti Suzuki Jimny Thunder Edition

इस नई गाड़ी के अंदर आपको बंपर गार्निश इंटीरियर स्टाइलिंग किट 10 फिनिशिंग स्टीयरिंग व्हील के साथ ही फ्लोर मेट भी दिया जा रहा है। इसके अंदर आपको ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों वेरिएंट में फ्लोर मैट देखने को मिलता है। इसके अलावा इस एडिशन में डोर विजर, फ्रंट एंड रेयर सेंटर गार्निश और पहले से अच्छी बॉडी क्लैडिंग देखने को मिलती है। अगर आप एक बढ़िया ऑफ रोड SUV खरीदना चाहते हैं तो यह कार आपके लिए बेहतरीन साबित होगी। हालांकि इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो जो रेगुलर मॉडल में फीचर आ रहे हैं वही आपको ऐसे थंडर एडिशन में देखने को मिलेंगे।

Maruti Suzuki Jimny Thunder Edition Price in India

भारतीय बाजार में इस थंडर एडिशन की कीमत की बात करें तो 12.74 लाख रुपए से शुरू हो जाती है। इसका हाई वेरिएंट अधिकतम 14.05 लाख रुपए तक दिल्ली में मिल जाता है। वर्तमान में इस कार के Zeta Version पर ₹200000 की छूट दी जाती है। नीचे हम आपको एक टेबल दे रहे हैं जिसमें आप इस कार के अलग-अलग मॉडल और उन पर मिल रही छूट का विवरण देख सकते हैं।

Maruti Suzuki Jimny Thunder Edition Features list

इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें कोई नया फीचर आपको नहीं दिया गया है। इसके रेगुलर एडिशन की तरह ही इसमें 9 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम आपको सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एंड्राइड ऑटो प्ले के साथ देखने को मिलता है। इस कार के अंदर अन्य हाइलाइट्स की बात करें तो क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक कंट्रोल स्टीयरिंग व्हील पर कंट्रोल, यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, प्रीमियम साउंड सिस्टम आदि देखने को मिलता है।

Maruti Suzuki Jimny Thunder Edition Safety features

इस कार के सेफ्टी फीचर्स बहुत ही बेहतरीन है जिसमे आपको 6 एयरबैग देखने को मिलते हैं। इसके साथ ही इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल, ट्रेक्शन कंट्रोल, रीयर पार्किंग कैमरा जैसे सेंसर आपको देखने को मिलते हैं। अगर आप सेफ्टी फीचर से भरपूर कोई कार खरीदना चाहते हैं तो यह कार आपके लिए बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है।

Maruti Suzuki Jimny Thunder Edition Engine

इस कार के इंजन की बात करें तो इसमें आपको 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है जो 105 BHP और 134 NM का पिक टार्क जनरेट करता है। यह पेट्रोल इंजन आपको 5 स्पीड मैनुअल और फॉर स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ मिल जाता है। इसके अलावा इस कार में फोर व्हील ड्राइव टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया गया है जो इस गाड़ी को ऑफ रोडिंग के लिए कैपेबल बनाती है। ऑफ रोड ड्राइविंग करने वालों के लिए यह गाड़ी सच में बहुत बेहतरीन साबित होने वाली है।

इस गाड़ी के माइलेज की बात करें तो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ ही हैं आपको 16.94 किलोमीटर का माइलेज देती है, वही ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 16.39 का माइलेज देती है।

Maruti Suzuki Jimny Thunder Edition Rivals

मार्केट में यह कार बेहतरीन धमाल मचाने वाली है बात करें इसके राइवल की तो भारतीय बाजार में महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा के साथ सीधी टक्कर होने वाली है।

और इन्हें भी पढ़ें:

Hyundai Santa Fe जल्द ही SUV मार्केट में मचाएगी हलचल, मिलेगी टोयोटा फार्च्यूनर को सीधी टक्कर

Exit mobile version