Pakistan Cricket Team Captain Shan Masood

Pakistan Team के नए कप्तान ने जड़ा शतक,बाबर देखते रह गए

Pakistan Cricket Team Captain Shan Masood: वर्ल्ड कप 2023 में फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ था। इस मुकाबले में अंत में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की। देखा जाए तो इस पूरे वर्ल्ड कप में भारत की टीम ने तो काफी अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन दूसरी और पाकिस्तान की टीम ने काफी खराब प्रदर्शन दिखाया है।

वर्ल्ड कप के कुल 9 मैच में से टीम चार मैच ही जीत पाई थी। पाकिस्तान की टीम सेमी फाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई थी। अब बड़ी नाकामयाबी के बाद पाकिस्तान की टीम फिर से नए जोश के साथ तैयारी में जुट चुकी है।

पाकिस्तान की खराब परफॉर्मेंस के कारण बाबर आजम ने कैप्टन के पद से इस्तीफा दे दिया है और पाकिस्तान टीम का नया कप्तान मसूद को बना दिया गया है।

हाल ही में ही बाबर आजम के सामने ही पाकिस्तान के नए कप्तान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है। चलिए पूरी जानकारी विस्तार से जान लेते हैं।

Pakistan Cricket Team

Pakistan Team रावलपिंडी में कर रही है प्रैक्टिस

अभी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच t20 वनडे सीरीज चल रही है। इस सीरीज के बाद पाकिस्तान का मुकाबला भी ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाला है। पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी। जहां T20 सीरीज खेली जाएगी।

इस सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम तैयारी में लग चुकी है। हाल ही में ही रावलपिंडी स्टेडियम में पाकिस्तान की टीम जमकर पसीने बहा रही है। बाबर आजम अब पाकिस्तान टीम के कप्तान नहीं है। मसूद को पाकिस्तान टीम का नया कप्तान बनाया गया है,यह एक शानदार बैट्समैन है।

पहले दिन मसूद ने की शानदार बैटिंग

2 दिन के इस प्रैक्टिस मैच में पहले दिन पाकिस्तान टीम के नए कप्तान मसूद ने जमकर रन बटोरे हैं। इन्होंने लगभग 101 रन बनाएं । आपको बता दे कि शनिवार और रविवार 2 दिन रावलपिंडी स्टेडियम में पाकिस्तान टीम अपना प्रैक्टिस मैच खेल रही है।

जिसमें टीम के मौजूदा खिलाड़ी और कुछ नए खिलाड़ियों के बीच मैच खेला जा रहा है। यह एक प्रैक्टिस मैच है। इसके बाद पाकिस्तान टीम में ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए जिन खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा, वह इसी के बाद डिसाइड किया जाएगा।

इस प्रैक्टिस मैच में बाबर आजम ने भी 71 रन की शानदार पारी खेली। युवा खिलाड़ी साउद शकील ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए कुल 40 रन बनाएं।

शाहीन नहीं दिखा पाए कुछ कमाल

इस प्रैक्टिस सेशन में पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी कमाल नहीं दिखा पाए। इन्होंने 14 ओवर तक अपनी गेंद डाली। जिसमें कल 68 रन दिए। लेकिन यह एक भी विकेट लेकर लेने में नाकामयाब रहे।

वहीं दूसरी ओर आमेर जमाल और शहजाद ने एक-एक विकेट चटकाए । कुल 63 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर पाकिस्तान टीम ने 298 रन बनाए । अब देखना यह होगा कि पाकिस्तान की टीम में ऑस्ट्रेलिया सीरीज के खिलाफ खेलने के लिए किन प्लेयर्स को चुना जाएगा और पाकिस्तान इस सीरीज में कुछ कमाल दिखा पाएगी या फिर नही।

By News Times Hub (Author)

Newstimeshub.com (न्यूज टाइम्स हब) News Times Hub न्यूज़ लेखको द्वारा बनाया गया है. न्यूज टाइम्स हब का मुख्य उद्देश्य है की लेटेस्ट जानकारी को सबसे जल्दी पहुँचाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *