Porsche launches 4 new models in 2024

Porsche launches 4 new models in 2024: पोर्श इंडिया (Porsche India) ने कई कार्यक्रमों की मेजबानी करके, हाई बिक्री का ऐलान करके और यहां तक ​​कि एक रिकॉर्ड तोड़ने में हमारी मदद करके आइकोनिक ब्रांड की 75वां जन्मदिन बड़े उत्साह के साथ मनाया। जर्मन ब्रांड पोर्श ने कुछ नई कारें जैसे केयेन फेसलिफ्ट, 911 एस/टी और बिल्कुल नई पनामेरा पेश की हैं। 2024 में अपने पोर्टफोलियो में चार और कारें जोड़ने का प्लान बनाया है। आइए देखें कि हम क्या उम्मीद कर सकते हैं और वे कब उपलब्ध होंगी।

Porsche launches 4 new models in 2024: Porsche Macan EV

Porsche Macan EV

प्राइस- 1 करोड़ से 5 करोड़ तक।

लांच- 2024 के मध्य में।

बैटरी- 100kWh तक।

पोर्शे Macan EV नाम से एक नई इलेक्ट्रिक कार लेकर आ रही है। दुनिया भर में रिलीज़ होने के तुरंत बाद यह भारत में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के टॉप वर्जन में बड़ी बैटरी और दो मोटरें होने के साथ 100kWh बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है, जो संयुक्त रूप से 612hp और 1,000Nm का टॉर्क जनरेट करता है। जो इसे बेहद पावरफुल बनाएंगी। इसे इस तरह से डिज़ाइन किया जाएगा कि इसके पिछले हिस्से में अधिक वजन होगा, जिससे इसे चलाने में अधिक मज़ा आएगा। पोर्शे का कहना है कि यह पोर्श की अब तक की सबसे मज़ेदार कारों में से एक होने की उम्मीद है। पोर्शे का मानना है कि Macan EV को 270kW तक चार्ज कर सकते है, इसका मतलब है कि बैटरी 22 मिनट से भी कम समय में 10 से 80 फीसदी तक चार्ज हो जायेगी।

Macan EV पोर्शे द्वारा बनाई गई एक नई इलेक्ट्रिक कार लांच करने जा रही है। इसमें कुछ शानदार फीचर्स होंगे जो अन्य पोर्श में हैं, जैसे विशेष हेडलाइट्स और तीन स्क्रीन वाला डैशबोर्ड। एक स्क्रीन पर स्पीड और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी दिखाएगी, दूसरी स्क्रीन चीजों को छूने और कंट्रोल करने के लिए होगी, और यात्री के लिए भी एक स्क्रीन हो सकती है। कार में एक विशेष डिस्प्ले भी होगा जो एक बड़ी टीवी स्क्रीन की तरह विंडशील्ड पर जानकारी दिखाता है। मैकन ईवी, जगुआर आई-पेस और मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी जैसी अन्य इलेक्ट्रिक कारों के लिए एक टक्कर होगी।

Porsche Panamera GTS

Porsche Panamera GTS

प्राइस- 2 करोड़ रूपये

लांच- 2024 के मध्य में

इंजन: 4.0-लीटर ट्विन टर्बो V8

अगले साल पैनामेरा जीटीएस (Panamera GTS) नाम से एक नई कार भारत आयेगी। जबकि तीसरी जेनरेशन के पनामेरा को भारत में नवंबर 2023 में केवल 2.9-लीटर ट्विन-टर्बो वी6 इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया था। पोर्शे अपने पोर्टफोलियो में 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी8 इंजन के साथ एक हाई परफार्मेंस जीटीएस वर्जन जोड़ेगा। इसमें मानक पनामेरा की मुकाबले में डिज़ाइन, एयरो और इंटीरियर अपडेट होंगे और मर्सिडीज-एएमजी जीटी63 एस ई-परफॉर्मेंस 4-डोर कूप को चुनौती देने के लिए इसका प्राइस 2 करोड़ रुपये से ज्यादा होगी।

Porsche Cayenne, Cayenne Coupe GTS

प्राइस- 2.5 करोड़ रूपये

लांच- 2024 के मध्य में

इंजन- 4.0-लीटर ट्विन टर्बो V8

हाल ही में ताज़ा किये गये केयेन और केयेन कूप को सामान्य प्रदर्शन और सौंदर्य अपडेट के साथ स्पोर्टियर जीटीएस वेरिएंट भी मिलेगा, साथ ही एक नया 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी8 इंजन भी मिलेगा जिसका आउटपुट 500hp से अधिक होने की संभावना है। केयेन जीटीएस और केयेन कूप जीटीएस के भारत में पनामेरा जीटीएस के आसपास ही लांच होने की संभावना है।

Porsche Taycan Facelift, Taycan Cross Turismo Facelift

Porsche Taycan Facelift

प्राइस- 1.5 करोड़ से 2.8 करोड़ रुपये तक।

लांच- 2024 के अंत में।

बैटरी- 79.2kWh-93.4kWh तक।

पोर्शे अपनी इलेक्ट्रिक कारों, टायकन और टायकन क्रॉस टूरिस्मो को बेहतर बनाने के लिए उन्हें अपडेट करने जा रहा है। नए अपडेटेड अन्य नई पोर्श कारों के समान होंगे। मौजूदा मॉडलों में उनकी बैटरी कितनी बड़ी है, इसके लिए अलग-अलग विकल्प हैं, और नए मॉडलों में थोड़ी बड़ी बैटरी होंगी जो दूर तक जा सकती हैं और कारों को तेज़ बना सकती हैं। अपडेटेड कारें 2024 के अंत में सामने आएंगी। ऑडी ई-ट्रॉन अभी भी इन कारों की टक्कर रहेगी।

Porsche 911 Facelift

प्राइस- 1.8 करोड़ से 4 करोड़ रुपये तक।

लांच- 2025 तक।

इंजन- 3.0-लीटर ट्विन टर्बो फ्लैट सिक्स, 3.8-लीटर ट्विन टर्बो फ्लैट सिक्स हाइब्रिड।

पोर्शे इंडिया 911 कार का नया वर्जन लांच करने जा रही है। हम अभी तक नहीं जानते हैं कि यह अगले साल आयेगी या 2025 में। नए 992.2 मॉडल में न्यूनतम स्टाइलिंग बदलाव होंगे, जैसे बड़े एयर इनटेक और संशोधित हेडलाइट्स के साथ नया बम्पर। पहली बार 911 रेंज  सामान्य पेट्रोल इंजन आप्शनों के साथ-साथ हाइब्रिड पावरट्रेन (hybrid powertrain) विकल्पों के साथ आयेगी। ब्रांड ने अभी तक यह नहीं बताया है कि नई मर्सिडीज-एएमजी जीटी और जगुआर एफ-टाइप वी8 के मुकाबले 911 फेसलिफ्ट का कौन सा वेरिएंट भारत आयेगा।

और इन्हें भी पढ़ें:

By News Times Hub (Author)

Newstimeshub.com (न्यूज टाइम्स हब) News Times Hub न्यूज़ लेखको द्वारा बनाया गया है. न्यूज टाइम्स हब का मुख्य उद्देश्य है की लेटेस्ट जानकारी को सबसे जल्दी पहुँचाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *