Skoda Kushaq Elegance Edition Launched

Skoda Kushaq Elegance Edition Launched: ऑटोमोबाइल कंपनी स्कोडा ने अपनी फ्लैगशिप प्रोडक्ट Skoda Kushaq Elegance Edition को लांच कर दिया है। इस नए मॉडल का नाम Elegance रखा गया है Elegance एडिशन को अगर आप खरीदना चाहते हैं तो आपको रेगुलर कर की तुलना में लगभग ₹20000 ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे कंपनी ने अपनी स्कोडा कुशक Elegance को 18.31 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है।

बात करें इस गाड़ी के ऑटोमेटिक वर्जन की तो इसकी शुरुआती कीमत 19.5 लाख रुपए से शुरू होती है। नया लांच हुआ यह मॉडल ब्लैक थीम पर बनाया गया है। इसके साथ ही इसमें कुछ डिजाइन में थोड़ा बहुत अपडेट किया गया है। ज्यादातर फीचर्स रेगुलर मॉडल के सामान्य है। आईए जानते हैं इस नए मॉडल की डिजाइन और अन्य फीचर्स के बारे में।

Skoda Kushaq Elegance Edition Design

स्कोडा कुशाक में आपको डीप ब्लैक एक्सटीरियर सेट देखने को मिलता है। साथ ही क्रोम से गिरा हुआ एक फ्रंट ग्रील, क्रोम बॉडी, साइड मोल्डिंग और भी पिलर पर Elegance बैज लिखा हुआ नजर आएगा। इस गाड़ी के अंदर आपको कुछ नई अपडेट देखने को मिलेंगे। जैसे एलॉय व्हील स्टीयरिंग व्हील के साथ ही डिजाइन में कुछ बदलाव किए गए हैं।

Skoda Kushaq Elegance Edition Features

स्कोडा कुशाक के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 17 इंच के डुएल टोन एलॉय व्हील वाले टायर देखने को मिलते हैं। अल्युमिनियम फिनिश के साथ ही पैडल देखने को मिलेंगे। स्टीयरिंग व्हील पर आपको Elegance की ब्रांडिंग देखने को मिलती है। साथ ही आपको सीट बेल्ट और आर्म्रेस्ट पर Elegance की ब्रांडिंग देखने को मिलती है। नेक रेस्ट पर आपको Elegance की ब्रांडिंग देखने को मिलती है।

इस कार के अंदर आपको 10.1 इंच की टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता है जो इसे एकदम लग्जरी गाड़ी वाली फील देता है। अगर आपको भी कम बजट में लग्जरी गाड़ी चाहिए तो आप यह खरीद सकते हैं। एलीट क्लास कार के अंदर डिजिटल क्लस्टर के साथ ही ज्यादातर 6 स्पीकर मिलते हैं जो आपको स्कोडा में भी देखने को मिलेंगे।

Skoda Kushaq Elegance Edition Engine and Powertrain

इस गाड़ी के पावर ट्रेन की बात करें तो आपको Elegance एडिशन के अंदर 1.5 लीटर TSI पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है जो 150PS की पावर और 250NM का टॉर्क जनरेट करता है। बात करें ट्रांसमिशन की तो इसमें आपको 6 स्पीड मैनुअल के साथ ही 7 स्पीड DSG गियर बॉक्स का विकल्प भी मिलता है। ऐसे में आप समझ सकते हैं कि यह एक बहुत ही पावरफुल कार है जो आपको लग्जरी कार के बजट में मिल रही है।

Skoda Kushaq Elegance Edition Safety Features

किसी भी कार को जब कोई ग्राहक खरीदता है तो उसके सेफ्टी फीचर्स को सबसे ज्यादा देखता है। सेफ्टी फीचर्स के मामले में भारतीय मार्केट में टाटा की गाड़ियों को पसंद किया जाता है। इस गाड़ी के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 6 एयरबैग मिलते हैं। साथ ही आपको रियल पार्किंग कैमरा सेंसर भी मिलता है।

इसके अलावा सेफ्टी फीचर्स में आपको ESC, TPMS, हिल हॉल एसिस्ट जैसी फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। सेफ्टी फीचर्स के हिसाब से यह है कर एकदम परफेक्ट है। सेफ्टी फीचर्स के मामले में यह है इस सेगमेंट की बाकी गाड़ियों को भी कड़ी टक्कर देती भी नजर आ सकती है।

Skoda Kushaq Elegance Edition Mileage

यह गाड़ी भारतीय बाजार में पहले से ही धूम मचा रही क्रेटा और वरना को कड़ी टक्कर देने वाली है। इसके माइलेज की बात करें तो अलग-अलग वेरिएंट के हिसाब से ही हैं 18-20 kmpl का माइलेज देती है। अगर आप एक अच्छी माइलेज वाली गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो Skoda Kushaq Elegance Edition आपकी पसंद हो सकती है। आपका इस गाड़ी को लेकर क्या ख्याल है हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

By News Times Hub (Author)

Newstimeshub.com (न्यूज टाइम्स हब) News Times Hub न्यूज़ लेखको द्वारा बनाया गया है. न्यूज टाइम्स हब का मुख्य उद्देश्य है की लेटेस्ट जानकारी को सबसे जल्दी पहुँचाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *