Top 5 Movies of Alia Bhatt

Top 5 Movies of Alia Bhatt: आलिया भट्ट बॉलीवुड की बेहद टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं। जब वह फिल्मों में अभिनय करती हैं तो दर्शकों को शुरू से अंत तक बांधे रखती हैं। वह बहुत मशहूर हो गई हैं और समय के साथ उन्होंने दिखा दिया है कि वह एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं।  आलिया अलग-अलग तरह के किरदार निभा सकती हैं और हमेशा अपने अभिनय कौशल से लोगों को प्रभावित करती हैं। उन्हें अब तक सफलता की सीढ़ियां चढ़ते हुए देखकर यह साफ है कि उन्होंने काफी सफलता हासिल की है और भविष्य में वह एक के बाद एक बेहतरीन फिल्में बनाती रहेंगी। यहां पर उनकी 5 सर्वश्रेष्ठ फिल्में हैं जो आपको देखनी चाहिये।

Top 5 Movies of Alia Bhatt

अगर आप आलिया भट्ट के फैन हैं तो आपको आलिया भट्ट ( Alia Bhatt) की ये 5 फिल्में जरूर देखनी चाहिये।

1.  Gangubai Kathiawadi (गंगुबाई काठियावाडी)

संजय लीला भंसाली एक ऐसे निर्देशक हैं जो अपनी खूबसूरत कहानियों और दमदार निर्देशन के लिए जाने जाते हैं। उनकी हर फिल्म में कुछ न कुछ खास होता है और वह बॉक्स ऑफिस (box office) पर हमेशा हिट रहती है। गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म है। यह फिल्म कमाठीपुरा (Kamathipura) में रहने वाली महिला गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) के जीवन पर आधारित है। गंगूबाई एक वेश्या थीं, लेकिन उन्होंने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे और अंततः एक सामाजिक कार्यकर्ता बन गईं। इस फिल्म में आलिया भट्ट ने गंगूबाई काठियावाड़ी का किरदार निभाया है। इस फिल्म में आलिया की एक्टिंग जबरदस्त है। आलिया ने गंगूबाई के दर्द, संघर्ष और जीत को बेहद खूबसूरती से पेश किया है। गंगूबाई काठियावाड़ी एक सच्ची कहानी पर आधारित फिल्म है और दर्शकों ने इसे खूब सराहा है। यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस (box office) पर सफल रही है।

2.  Raazi (राजी)

मेघना गुलज़ार अभिनीत राज़ी 2018 की फ़िल्म है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी। इस फिल्म में आलिया भट्ट और एक्टर विक्की कौशल ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में आलिया ने भारत के रॉ एजेंट सहमत खान की भूमिका निभाई। राज़ी एक ऐसी लड़की की कहानी है जो भारत की रक्षा के लिए पाकिस्तान जाती है और जासूसी करती है। वह एक रॉ एजेंट है और उसे पाकिस्तान में एक पाकिस्तानी व्यक्ति से शादी करनी है। उसे इस आदमी की जासूसी करनी है और पाकिस्तान के मंसूबों की जानकारी भारत को देनी है। यह फिल्म 2018 में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था। यह फिल्म भारत में क्लासिक बन गई है।

3.  Udta Punjab (उड़ता पंजाब)

अभिषेक चौबे की ये फिल्म 2016 में रिलीज हुई थी। उड़ता पंजाब फिल्म एक अच्छी फिल्म है जो हमें पंजाब में बढ़ती नशीली दवाओं की समस्या के बारे में बताती है। इस फिल्म में पंजाब में बढ़ती नशे की समस्या, पुलिस, डॉक्टर और नशे के चंगुल में फंसे लोगों की कहानी दिखाई गई है. फिल्म में शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, दिलजीत दोसांझ और करीना कपूर खान ने मुख्य भूमिका निभाई है। इस फिल्म में आलिया भट्ट कुमारी पिंकी नाम की एक बिहारी हॉकी खिलाड़ी की भूमिका निभा रही हैं।

4.  2 States (2 स्टेट्स)

आलिया भट्ट और अर्जुन कपूर पहली बार फिल्म 2 स्टेट्स (2 States) में नजर आये थे। ये फिल्म 2014 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन अभिषेक वर्मन ने किया है। फिल्म में अर्जुन कपूर, आलिया भट्ट और अमृता सिंह ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म की कहानी चेतन भगत की किताब ‘2 स्टेट्स: स्टोरी ऑफ माई लव मैरिज’ पर आधारित थी। यह फिल्म दो अलग-अलग राज्यों से आने वाले दो लोगों की प्रेम कहानी है। वे शादी करना चाहते हैं, लेकिन उनके माता-पिता को उनकी शादी के लिए सहमत होने में परेशानी हो रही है। वे अपने माता-पिता को समझाने की बहुत कोशिश करते हैं और अंततः सफल होते हैं।

5.  RRR (आरआरआर)

इस फिल्म से आलिया भट्ट ने साउथ इंडस्ट्री में धमाकेदार डेब्यू किया था। उनकी यह फिल्म 24 मार्च 2022 को हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ सहित भाषाओं में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन बाहुबली फेम डायरेक्टर एसएस राजामौली (SS Rajamouli) ने किया था। फिल्म में आलिया ने सीता का किरदार निभाया था। इस फिल्म में आलिया के साथ अजय देवगन, राम चरण और एनटी रामा राव जूनियर जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में ब्रिटिश शासन (British rule) के खिलाफ लड़ने वाले दो दोस्तों की कहानी दिखाई गई थी। इस फिल्म के गाने बहुत लोकप्रिय हुए और इसने दुनिया भर में रिकॉर्ड तोड़ दिये।

और इन्हें भी पढ़ें:

By News Times Hub (Author)

Newstimeshub.com (न्यूज टाइम्स हब) News Times Hub न्यूज़ लेखको द्वारा बनाया गया है. न्यूज टाइम्स हब का मुख्य उद्देश्य है की लेटेस्ट जानकारी को सबसे जल्दी पहुँचाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *