Toyota Rumion

Toyota Rumion: यह बात तो सभी जानते हैं कि टोयोटा भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में से एक है जिसके द्वारा सबसे बेहतरीन फीचर्स के साथ कर लॉन्च की जाती है। हाल ही में टोयोटा की ओर से भारतीय बाजार में नई MPV गाड़ी को लॉन्च कर दिया गया हैं। जनना हमें यह है कि कंपनी की ओर से इस MPV गाड़ी में कैसे फीचर्स दिए गए हैं और इसे किसी
कीमत पर लॉन्च किया गया हैं। इसकी जानकारी हम आपको आगे इस पोस्ट के माध्यम से देंगे। साथ ही आपको यह जानकारी भी देंगे की कब टोयोटा इस कर को डिलीवरी करने के लिए मंजूरी देती हैं।

Toyota Rumion: टोयोटा की नई गाड़ी का कैसा हैं, लुक

आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि टोयोटा ने रोमियन में कुछ अलग से बदलाव किए हैं जिससे यह मारुति अर्टिगा से अलग लगती है। इसमें एक अलग से ग्रिल दी हुई है जो इनोवा कार में होती हैं। इसके फ्रंट बंपर भी बहुत ही अलग है और एयर डैम के लिए क्रोम सराउंड भी मिलता हैं। अगर हम यहां साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें सिर्फ एक ही बदलाव देखने को मिला हैं। वह बदलाव है एलॉय व्हील्स। जिसे ऐसा कहा जाता है कि इस कार के एलॉय व्हील्स को दो टोन मशीनी फिनिश में तैयार किया गया हैं।

एमपीवी गाड़ी के कैसे हैं, फीचर्स

Toyota Rumion

टोयोटा की ओर से रोमियन MPV को बाजार में लॉन्च किया गया हैं वही कंपनी की ओर से जानकारी मिली है कि रूमियन को कुल 6 वेरिएंट में लाया गया हैं। इसमें से 5 पेट्रोल और एक वेरिएंट CNG का हैं। इसके साथ यह भी कहा गया है कि रूमियन में 17.78 सेमी इन्फोटेनमेंट सिस्टम एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो ड्यूल फ्रंट एयर बैग, टोयोटा आई कनेक्ट, फ्रंट सीट, एयर बैग, एवी एबीएस इंजन इमोबिलाइजर , ड्यूल टोन इंटीरियर, वुडन फिनिश डैशबोर्ड आदि जैसे फीचर्स टोयोटा के एमपीवी गाड़ी में दिए गए हैं।

Toyota Rumion: एमपीवी गाड़ी की कितनी हैं, कीमत

Toyota Rumion

अगर हम यहां कंपनी की ओर से टोयोटा रूमियन की एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 10.29 लाख रुपए से शुरुआत हैं। लेकिन जानकारी के मुताबिक पता चला है कि इसके टॉप वैरियंट को 13.68 लख रुपए की एक्स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता हैं। कंपनी के मुताबिक इसकी बुकिंग को शुरू कर दिया गया है इसीलिए जो भी व्यक्ति इस कार को खरीदना चाहता हैं, तो वह व्यक्ति पहले ही ऑनलाइन या ऑफलाइन 11000 रुपए देकर बुकिंग करवा सकते हैं। वहीं अगर हम एमपीवी गाड़ी की डिलीवरी के बारे में बात करें तो कंपनी की ओर से 8 दिसंबर को टोयोटा की नई एमपीवी गाड़ी की डिलीवरी की जाएगी।

टोयोटा की इस नई गाड़ी का कितना दमदार हैं, इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि टोयोटा ने और यूनियन को दो पावर ट्रेन के साथ लांच किया हुआ हैं। इसमें पेट्रोल और सीएनजी दोनों शामिल है और यह दोनों ही विकल्प 1.5 लीटर 4 सिलेंडर नेचरली एस्पायरेटेड और पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया हैं। इस गाड़ी का इंजन 101 बीएचपी और 136. 8  एनएम का टॉर्क भी देता हैं। इसके साथ पेट्रोल पावर ट्रेन में विकल्प के तौर पर 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन बी इस गाड़ी में मिलेगा। टोयोटा कि यह गाड़ी पेट्रोल वर्जन के लिए 20. 51 किमी प्रति लीटर और सीएनजी वर्जन के लिए 26.11 किमी प्रति किलो ग्राम की माइलेज का दावा कर रही है जिससे कि आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि, टोयोटा के इस गाड़ी के फीचर्स और इंजन साथ में लुक भी कितना जबरदस्त हैं।

और इन्हें भी पढ़ें:

By News Times Hub (Author)

Newstimeshub.com (न्यूज टाइम्स हब) News Times Hub न्यूज़ लेखको द्वारा बनाया गया है. न्यूज टाइम्स हब का मुख्य उद्देश्य है की लेटेस्ट जानकारी को सबसे जल्दी पहुँचाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *